डॉ जोगेंद्र शर्मा के INC उपाध्यक्ष बनने से राजस्थान की नर्सो में बहुत उत्साह

हाल ही में इंडियन नर्सिंग कौंसिल के प्रेजिडेंट और वाईस प्रेजिडेंट के चुनाव हुए थे जिसमें टी दिलीप कुमार लगातार प्रेजिडेंट की पोस्ट पर बने रहे और डॉ. जोगेंद्र शर्मा ने डॉ. ग्रेस को हराकर वाईस प्रेजिडेंट का पदभार संभाल लिया है।

जोगेंद्र शर्मा राजस्थान में बहुत ही चर्चित है और उपाध्यक्ष पद मिलने के बाद से कई नर्सिंग और गैर नर्सिंग संस्थानों ने जोगेंद्र शर्मा का भव्य स्वागत और सम्मान किया।

हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात की और राष्ट्रपति बनने पर शुभकामनाएं भी दी। डॉ शर्मा को विगत वर्षों में राष्ट्रपति द्वारा फ्लोरेंस नाईटेंगल अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

Dr. Jogendra Sharma Meeting President Draupadi Murmu-Photo Credit-Facebook

नर्सिंग के छेत्र में कई बदलावों की आवश्यकता है और इंडियन नर्सिंग कौंसिल के इन उद्देश्यों को पूरा करने के साथ डॉ शर्मा ने कहा की नर्सिंग शिक्षा में सिमुलेशन से ट्रेनिंग एक बहुत ही जरूरी हिस्सा बनाने और इसे ज्यादा से ज्यादा कॉलेज में उपलब्ध कराने के लिये समर्पित है।

डॉक्टर जोगेंद्र शर्मा वर्तमान में राजकीय नर्सिंग कॉलेज जयपुर के प्रिंसिपल है और RUHS में नर्सिंग फेकल्टी के डीन भी है। इसके अलावा कई और भी प्रशाशनिक पदों पर अपनी सेवाएं दे रहे है।

जोगेंद्र शर्मा राजस्थान के अलवर जिले से है और वर्तमान में जयपुर में निवास हैं। उत्तर भारत के राजस्थान से पहली बार उपाध्यक्ष पद मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here