Nurse with patient
Indicative Image: Nurse with patient

25 मार्च को गोवा के मेडिकल कॉलेज की ओर से एक विज्ञापन जारी किया गया, जिसके अनुसार कॉलेज के लिए स्टाफ नर्स के 377 व ANM के 3 समेत कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही हैं। इन सभी पदों के लिये आवेदन शुरू हो चुके हैं।

विज्ञापन के अनुसार भर्ती पदों का विवरण : 

सामान्य165
Sc07
St45
OBC101
EWS37
PWD11
Ex. Service11
कुल377

गोवा मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार पात्र उम्मीदवार ही इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज ने आवेदकों के लिए कुछ मापदंड तय किये हैं, जो इस प्रकार हैं –

शैक्षणिक योग्यता

स्टाफ नर्स : इन पदों के लिये आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग या किसी अन्य नर्सिंग कोर्स की डिग्री होनी चाहिये। इसके अलावा नर्सिंग उम्मीदवार का नर्सिंग कॉउन्सिल द्वारा पंजीकरण होना भी आवश्यक हैं। इन सभी के अलावा उम्मीदवार को मराठी भाषा का ज्ञान होना आवश्यक हैं।

एएनएम(ANM) : इन पदों हेतु आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का मल्टीपर्पज या हेल्थवर्कर्स के कोर्स की ट्रेनिंग के साथ SSC में पास होना आवश्यक हैं। साथ ही उम्मीदवार का 2 वर्ष वाली ANM ट्रेनिंग में भी पास होना जरूरी हैं। इसके अलावा उम्मीदवार का नर्सिंग कॉउन्सिल के द्वारा पंजीकरण होना आवश्यक हैं। इन सभी के अलावा उम्मीदवारों को मराठी व कोंकणी भाषा का ज्ञान होना भी जरूरी हैं।

आवश्यक तिथियाँ

आवेदन शुरू होने की तिथि- 26 मार्च 2021

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 20 अप्रैल 2021

आयु सीमा : इस भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकत्तम आयु 45 वर्ष तय की गई हैं।

भर्ती प्रक्रिया : जारी विज्ञापन के अनुसार इस भर्ती में एक लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा।

Related News:

वेतनमान:

स्टाफ नर्स : चयनित उम्मीदवारों को उनके कार्य के लिए प्रतिमाह 35,400 रू. का वेतन दिया जायेगा।

ANM : चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 9,900 रू. वेतन के रूप में दिये जायँगे।

अधिक जानकारी व अपडेट के लिये गोवा मेडिकल कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here